2024 बजाज पल्सर NS400Z भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेक्स, फीचर्स और जाने पूरा डिटेल्स!

2024 बजाज पल्सर NS400Z भारत में लॉन्च: आज के समय में बजाज ऑटो लिमिटेड को कौन नहीं जानता है,बजाज ऑटो समय समय पर अपने आप को अपडेट करते रहता है. कुछ नया बाइक निकालते रहता है,
बजाज ऑटो लिमिटेड ने आज तक का अपना सबसे बड़ा पल्सर मॉडल पेश किया है.बजाज पल्सर का उत्पादन दो दशकों से लगातार हो रहा है. और इसमें किसी तरह का कोई कमी नहीं आया है.

पल्सर NS400Z ने अपना शुरुवात करके अपने कस्टमर को एक नया तोफा दिया है और इससे पल्सर के कस्टमर को एक नया पावर मिल गया है. यह एक अलग तरीके का ही मोटर साइकिल का अनुभव देता है. जो और बाइक से इसको एकदम अलग करता है. जो इसे डोमिनार 400, KTM 390 ड्यूक और ट्रायम्फ स्पीड 400 जैसे अपने भाई-बहनों से अलग करता है – ये सभी मिडिलवेट पॉकेट रॉकेट के ‘हमारा बजाज’ परिवार का हिस्सा हैं.

daliykhabar.com
बजाज पल्सर NS400Z कीमत
बजाज पल्सर NS400Z का कीमत 1,85,000 रुपये की कीमत है , यह अपने समकक्षों के बीच सबसे किफायती विकल्प के रूप में उभरता है.

बजाज पल्सर NS400Z की इंजन का विशेषताएँ
KTM 390 Duke में पहले देखे गए 373 cc इंजन द्वारा संचालित, पल्सर NS400Z में डोमिनार 400 और छोटी पल्सर NS200 दोनों के घटक शामिल हैं। यह नई मोटरसाइकिल क्रैंकशाफ्ट पर 40 BHP की शक्ति उत्पन्न करती है और छह-स्पीड गियरबॉक्स के माध्यम से पिछले पहिये को 35 NM का टॉर्क प्रदान करती है। ब्रेकिंग ड्यूटी को आगे की तरफ अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ सिंगल डिस्क द्वारा मैनेज किया जाता है.

बजाज पल्सर NS400Z की विशेषताएँ

  • मोटरसाइकिल चारों ओर LED लाइटिंग से सुसज्जित है.
  • सामने की तरफ प्रोजेक्टर हेडलाइट के साथ-साथ विशिष्ट लाइटनिंग बोल्ट के आकार की डे-टाइम रनिंग लाइट शामिल हैं.
  • पीछे की तरफ, सिग्नेचर ट्रेलिंग टेल लाइट्स अपनी उपस्थिति बनाए रखती हैं.
  • पल्सर NS400Z में शहरी वातावरण में गतिशीलता बढ़ाने और राजमार्गों पर आरामदायक क्रूज़िंग की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया एक फ्लैट हैंडलबार है.
  • इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ कलर टीएफटी स्क्रीन और चुनिंदा वेरिएंट पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा है.

बजाज पल्सर NS400Z का कलर
बजाज पल्सर NS400Z चार रंग विकल्पों में उपलब्ध – काला, सफेद, लाल और ग्रे – विभिन्न ग्राफिक डिज़ाइनों के साथ उपलब्ध है.

बजाज पल्सर NS400Z का बुकिंग
बजाज पल्सर NS400Z को लेने के लिए ऑनलाइन बुकिंग अब 5,000 रुपये की शुरुआती जमा राशि के साथ खुली है. आप इसके वेबसाइट से या अपने नज़दीकी डीलरशिप से कांटेक्ट कर सकते है.

Leave a comment